जनपद मुजफ्फरनगर में की गयी 220 सहायक अध्यापकों की भर्ती, जनप्रतिनिधियों द्वारा किया गया नियुक्ति पत्र का वितरण

शि.वा.ब्यूरो, मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी किये गये आदेश के अनुपालन में आज जनपद में निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 220 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्रों का वितरण किया गया। इस अवसर पर जनपद के मंत्री, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों के हाथों से नव-नियुक्त सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किये गये।


परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69000 पदों के सापेक्ष 31277 पदों पर नियुक्ति हेतु उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को शासन द्वारा निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के तहत पूरे प्रदेश में जनपद स्तर पर भव्य आयोजन कराकर नियुक्ति पत्र वितरित किये जाने के आदेश बेसिक शिक्षा विभाग को दिये गये थे। स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनआईसी के माध्यम से सभी जनपदों से जुडकर चयनित अभ्यर्थियों से संवाद स्थापित भी किया और उनको बधाई भी दी। मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम को सभी नवनियुक्त शिक्षकों ने ऑनलाईन देखा जिसके बाद जनपद के माननीय मंत्रीगण एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा नियुक्ति पत्रों का वितरण किया गया।


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राजस्व एवं बाढ नियन्त्रण विभाग के राज्य मंत्री विजय कुमार कश्यप ने सभी नवनियुक्त शिक्षक व शिक्षिकाओं को बधाई दी और उनको विद्यालय में जाकर बच्चों को मन लगाकर पढाने हेतु प्रेरित भी किया। विशिष्ट अतिथियों के रूप में उमेश मलिक विधायक विधानसभा क्षेत्र बुढाना, प्रमोद उटवाल माननीय विधायक पुरकाजी तथा विक्रम सिंह सैनी विधायक खतौली भी उपस्थित रहे और अपने कर-कमलों द्वारा नियुक्ति पत्र वितरित किये। विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रही जिला पंचायत अध्यक्ष आंचल तोमर द्वारा इस आयोजन पर हर्ष व्यक्त करते हुए शिक्षकों को विद्यालय में नियमित रूप से जाकर शिक्षण कार्य करने को कहा और उनको बधाई भी दी।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मायाराम द्वारा बताया गया कि जनपद को शासन से 250 अभ्यर्थियों की 14 व 15 अक्टूबर को काउन्सलिंग कराने हेतु सूची प्राप्त हुई थी, जिसके सापेक्ष कुल 227 अभ्यर्थी काउन्सलिंग में उपस्थित रहे। जिला चयन समिति द्वारा 07 अभ्यर्थियों के अभिलेखों में त्रुटि पाये जाने पर उनको विचाराधीन रखते हुए शेष 220 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र आज जारी किये गये हैं।
नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे0 ने समारोह के आयोजन की प्रशंसा करते हुए नव-नियुक्त शिक्षकों को बधाई दी और उनको अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए विद्यालय में शिक्षण कार्य करने को कहा। सभी नव-नियुक्त शिक्षक व शिक्षिकाएं अपना नियुक्ति पत्र पाकर प्रफुल्लित दिखाई दिये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी, बेसिक शिक्षा विभाग के समस्त जिला समन्वयक व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment