सत्यप्रकाश रेशू ने श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को शुकतीर्थ आने का दिया निमंत्रण, शीघ्र आने का आश्वासन मिला

शि.वा.ब्यूरो, मुजफ्फरनगर। जनपद के प्रख्यात् उद्योगपति व समाजसेवी सत्य प्रकाश रेशू ने विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यालय पर नई दिल्ली में श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से आशीर्वाद प्राप्त करके उन्हें जनपद स्थित शुक्रतीर्थ आने का निमंत्रण दिया, जिसे श्री राय ने सहर्ष स्वीकार करते हुए शीघ्र ही शुक्रतीर्थ आने का आश्वासन दिया।
रेशू एडवरटाइजिंग प्राइवेट लिमिटेड के मीडिया प्रभारी शिवकुमार ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यालय नई दिल्ली में चंपत राय का पूरे हिंदू समाज की ओर से माला, शॉल, पगड़ी पहनाकर सम्मान किया गया। साथ ही उन्हें मुजफ्फरनगर का गुड़ भी भेंट किया गया।

माना जाता है कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण ट्रस्ट में चंपत राय की बहुत ही अहम भूमिका है, उनके कारण ही उच्चतम न्यायालय का निर्णय पूरे हिंदू समाज के पक्ष में आया था और 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री राम मंदिर का शिलान्यास चंपत राय की सर्व सम्मत रूपरेखा के अनुसार किया था। श्री राम जन्म भूमि के महासचिव चंपत राय ने मुजफ्फरनगर की यादों को ताज़ा करते हुए सुख तीर्थ आने का निमंत्रण स्वीकार किया है। हनुमत धाम के महंत महामंडलेश्वर स्वामी केशवानंद सरस्वती का सुख तीर्थ आने का निमंत्रण सत्यप्रकाश रेशू द्वारा दिए जाने पर चंपत राय ने सुख तीर्थ आने का निमंत्रण सहर्ष स्वीकार किया। सत्यप्रकाश रेशू ने श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से अपनी सेवाएं देने के लिए मिले लगभग 30 मिनट तक चली अति महत्वपूर्ण बैठक में कई अति महत्वपूर्ण विषयों को महासचिव चंपत राय के समक्ष रखते हुए अपनी सेवाएं मंदिर निर्माण में देने का प्रस्ताव रखा, जो प्रस्ताव शीघ्र अतिशीघ्र मूर्त रूप ले लेगा। अशोक सिंघल के साथ सत्यप्रकाश रेशू के पुराने फोटो, 5 अगस्त को राम जन्मभूमि शिलान्यास स्थल की पूजा के फोटो व संत नृत्य दास गोपाल को विश्व के प्रत्येक हिंदू की ओर से कण्वश्रम व शुक तीर्थ की मिट्टी गंगाजल के साथ भेंट करने के फोटो चंपत राय को बहुत अच्छे लगे।
बता दें कि सत्यप्रकाश रेशू 5 अगस्त को संतो के निमंत्रण पर अयोध्या गए थे, जहां उन्हें संतों के सम्मान की जिम्मेदारी दी गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा जिस स्थान पर बैठकर श्री राम जन्म भूमि मंदिर का शिलान्यास किया गया था, उसी स्थान पर सत्य प्रकाश रेशू को भी 5 अगस्त 4ः30 बजे पूजा अर्चना करने का शुभ अवसर प्राप्त हुआ था।

Related posts

Leave a Comment