बिहार चुनाव में पीएम मोदी के बाद सीएम योगी की डिमांड सबसे ज्यादा

शि.वा.ब्यूरो, नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में वैसे तो कई नाम हैं लेकिन बिहार के भाजपा प्रत्याशी पीएम मोदी के बाद यूपी सीएम याेगी की सभी अपने क्षेत्र में चाहते हैं। ऐसे में एक बार फिर से योगी बिहार चुनाव में स्टार प्रचारकों की लिस्ट में होंगे। उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद से जिस भी प्रदेश में चुनाव हुए हैं सीएम योगी वहां प्रचार करने जरूर गए हैं।

बात चाहेे कर्नाटक, त्रिपुरा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव की हो या फिर दिल्ली चुनाव की। वह स्टार प्रचारक के रूप में मैदान में उतरे। भाजपा नेताओं के मुताबिक योगी की सभा में भीड़ उमड़ती है और उन्हें लाेग ध्यान से सुनते भी हैं, इस लिए बिहार के अधिकांश प्रत्याशी उनकी जनसभा कराना चाहते हैं। इसके अलावा योगी की डिमांड इसलिए भी ज्यादा है क्याेकि वह मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ गोरखपुर के गोरक्ष पीठ के महंत भी हैं। बिहार में ऐसे लोगों की संख्या बहुत अधिक है जिनकी इस मठ में आस्था है। बिहार से हजारों-लाखों की संख्या में लोग मकर सक्रांति पर आयोजित उत्सव में शामिल होने के लिए गोरक्ष पीठ आते हैं। बिहार के एक बड़े भाजपा नेता ने बताया कि प्रचारकों की लिस्टजारी हो जाने के बाद अब नेताओं के कार्यक्रम तय हो रहे हैं। इसकी घोषणा जल्द ही हो जाएगी कि कौन नेता कहां रैली करेगी। वैसे पार्टी ने इसका ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है।

स्टार प्रचारक लिस्ट में पीएम मोदी के अलावा भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, दिल्ली प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और अभिनेता मनोज तिवारी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के अलावे प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ संजय जायसवाल, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का नाम शामिल है। इसके साथ ही भाजपा की सूची में स्मृति ईरानी और बिहार की पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष निवेदिता सिंह का नाम भी है। बिहार के कई नेताओं को इस सूची में शामिल किया गया है।

Related posts

Leave a Comment