सीएमएस में न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग समारोह आयोजित

शि.वा.ब्यूरो, लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजेन्द्र नगर द्वितीय कैम्पस एवं स्टेशन रोड कैम्पस द्वारा ऑनलाइन आयोजित न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग समारोह में छात्र-छात्राओं ने रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से धार्मिक एकता व ईश्वरीय एकता का गुणगान कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया और सभी को विश्व में एकता व शान्ति के महत्व से अवगत कराया। इस समारोह में छात्रों के ग्रैण्ड पैरेन्ट्स (दादा-दादी व नाना-नानी) को विशेष रूप से आमन्त्रित किया गया था।

समारोह का शुभारम्भ दीप प्रज्वलन के बाद छात्रों द्वारा प्रस्तुत स्कूल प्रार्थना, सर्व-धर्म एवं विश्व शान्ति प्रार्थना से हुआ इस अवसर पर सी.एम.एस. छात्रों द्वारा प्रस्तुत गीतों, भजनों, लोकनृत्यों, व लघु नाटिका आदि विभिन्न शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रस्तुतिकरण बेहद प्रभावशाली व प्रेरणादायी रहा।

इस अवसर पर सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि प्रत्येक बच्चा धरती का प्रकाश बन सकता है। सीएमएस की संस्थापक-निदेशक डा. भारती गाँधी ने बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया। सीएमएस प्रेसीडेन्ट व एमडी प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि सीएमएस अपने छात्रों को ऐसी शिक्षा प्रदान करने का प्रयास कर रहा है जो भावी पीढ़ी को समाज का आदर्श नागरिक बनाकर उन्हें उच्चतम पद पर पहुँचाये। समारोह का समापन सीएमएस राजेन्द्र नगर की प्रधानाचार्य शमीम सिंह के धन्यवाद ज्ञापन से हुआ।

Related posts

Leave a Comment