सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरथावल को सुविधा सम्पन्न बनाने कि मांग

शि.वा.ब्यूरो, चरथावल। मुजफ्फरनगर केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष, स्वास्थ्य विभाग के नामित सदस्य एवं हिंदू संघर्ष समिति के संरक्षक सुभाष चौहान कस्बे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल से संबंध व्यापार मंडल चरथावल के अध्यक्ष अनुज कुमार गर्ग, कंवर सेन, राकेश कुमार एवं कृष्ण ट्रेडिंग कंपनी के प्रतिष्ठान पर पहुंचे। वहां लोगों ने सुभाष चौहान से कस्बे में  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मिलने वाली सुविधाओं को पूरा कराने की मांग  रखी। स्थानीय लोगों ने सुभाष चौहान को बताया कि यहां पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तो है, लेकिन सुविधाएं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की ही मिल रही है।
उन्होंने बताया कि यहां पर 30 बेड होने चाहिए, लेकिन अभी केवल 16 बेड ही हैं। इस वजह से कोरोना काल में अत्यधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। उन्होंने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे मशीन तो है, लेकिन टेक्नीशियन नहीं है। अस्पताल में बिल्डिंग का अभाव है, जिस वजह से यह सारी दिक्कतें हो रही हैं। कस्बा वासियों में इस बात को लेकर रोष है कि यह सिर्फ नाम का ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है, जबकि यहाँ पर सुविधाएं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से भी कम है।
सुभाष चौहान ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि वह अपना पूरा प्रयास करेंगे और शासन तक इस बात को प्रमुखता के साथ पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के सहयोग से इस कार्य को शासन से कराने का प्रयास करेंगे। उन्होंने अपील की है कि वह कभी भी किसी भी समय स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं एवं दवा व्यापार से संबंधित किसी भी कार्य के लिए एवं अन्य कार्य के लिए भी उनसे संपर्क कर सकते हैं। चरथावल व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनुज कुमार गर्ग ने सुभाष चौहान का आभार व्यक्त किया और उनके द्वारा जनपद में विगत कुछ समय में कोरोना काल में स्वास्थ्य से संबंधित किए गए अच्छे कार्यों की सराहना की। इस अवसर पर अनुज कुमार गर्ग के प्रतिष्ठान पर अमित गर्ग, अनुपम कंसल, नंदकिशोर, अमित गुप्ता, सुबोध जैन, अरुण प्रताप सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment