जनपद में वृहद रोजगार मेले का आयोजन 14 जुलाई को, प्रतिभाग करने हेतु सेवायोजन पोर्टल पर कम्पनी में ऑनलाइन आवेदन जरुरी

शि.वा.ब्यूरो, मुजफ्फरनगर। मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव ने बताया कि जिला सेवायोजन कार्यालय द्वारा 14 जुलाई को एक ऑनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। रोजगार मेला पूर्णतः ऑनलाइन होगा अभ्यर्थियों को कार्यालय आने की आवश्यकता नही है, इसके लिए नियोजकों द्वारा अभ्यर्थियों से ऑनलाइन, फोन, विडियो कॉल पर साक्षात्कार कराया जायेगा। चयन की सूचना दूरभाष पर दी जायेगी।

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि उक्त मेले में छह कम्पनियॉं प्रतिभाग करेगी, जिसमें विभिन्न नियोजकों द्वारा हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट, स्नातक आदि योग्यताधारक अभ्यर्थियों के लिए फील्ड एक्जीक्यूटिव, सेल्स रिप्रजेन्टेटिव, एचआर मैनेजर, टेलीकॉलर आदि पदों के लिए चयन किया जाएगा, इसके लिए सेवायोजन पोर्टल sewayojan.up.nic.in पर अथवा बाहर से आये प्रवासी कामगार सेवा मित्र के रूप में ऑनलाइन पंजीकरण कराकर शामिल हो सकते है। ऑनलाइन पंजीकरण के लिए अभ्यर्थी को अपना एक फोटो, शैक्षिक प्रमाण-पत्रों की अनुक्रमांक, दिनांक, आधार कार्ड, आदि की आवश्यकता होगी।

उन्होंने बताया कि सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण ऑनलाइन स्वंय या कम्प्यूटर सैन्टर से कराया जा सकता है। पंजीकृत अभ्यर्थी रोजगार मेला के लिए ऑनलाईन यूजर आईडी द्वारा अपना आवेदन कर मेले में शामिल हो सकेंगे। रोजगार मेला की आईडी 4283 है। अभ्यर्थी अपनी यूजर आईडी खोलकर आवेदित नौकरियां पर क्लिक कर जनपद की विज्ञापित रिक्तियों को देखे और इसके पश्चात आवेदन करे पर क्लिक करे। उन्होंने बताया कि इसके बाद रोजगार मेले में प्रतिभाग करे। अभ्यर्थी का ऑनलाइन रोजगार मेले में प्रतिभाग करने हेतु सेवायोजन पोर्टल पर ऑनलाइन कम्पनी में आवेदन करना अनिवार्य है। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि किसी प्रकार की असुविधा की स्थिति में कार्यालय में सम्पर्क करे। उन्होंने बताया कि इस हेतु कोई मार्ग व्यय देय नहीं होगा।

Related posts

Leave a Comment