पर्यावरण मित्र दिव्या जैन ने विश्व पर्यावरण दिवस पर किया पौधारोपण, थैले, स्टीकर व बुक भी वितरित की

शि.वा.ब्यूरो, कोटा। पर्यावरण संरक्षण व सामाजिक चेतना का अभियान चला रही पर्यावरण मित्र दिव्या कुमारी जैन ने आज विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण संरक्षण के अपने अभियान के तहत प्रातः आकाशवाणी पर अपनी वार्ता टॉक शो में पर्यावरण को पॉलीथिन की थैलियों से हो रहे नुकसान, पौधरोपण व उसकी सुरक्षा आदि के विषय ने वार्ता दी व संदेश दिया। उन्होंने बाद में कपड़े की थैलियों, पर्यावरण के नुकसान बताने वाले स्टिकर व पर्यावरण मित्र पत्रिका का विभिन्न स्थानों व लोगो को वितरित किये। साथ ही भितरिया कुंड पर महिला सेवाभावी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पौधारोपण भी किया और सबको संदेश देते हुए अपने अभियान की जानकारी के साथ कपड़े के थैले, पत्रिका व स्टिकर को भी वितरित किया।
    दिव्या ने अपने संदेश में पॉलीथिन किस प्रकार पर्यावरण की शत्रु है, के विषय मे बताया तथा पौधारोपण व उसकी सुरक्षा की बात कही। उन्होंने कचरा व वेस्टेज को कम करने एवं कचरे को निर्धारित स्थान पर ही डालने की अपील की। इस अवसर पर महिला सेवाभावी संस्था से भावना शर्मा, आल इंडिया मीडिया ऐसिसोयेशन की जिलाध्यक्ष सुनीता सिंह, सूचना इंडिया चेनल से रवि सामरिया, पार्षद व अन्य पर्यावरण प्रेमी उपस्थित रहे।
दिव्या ने बताया कि कल RSCERT उदयपुर द्वारा पर्यावरण पर कल होने वाली वेबिनार में दिव्या जैन पर्यावरण चेतना व पौधारोपण पर अपनी जानकारी देगी।

Related posts

Leave a Comment