महाराणा प्रताप के खिलाफ अमर्यादित टिपण्णी करने से ठाकुर समाज में रोष

शि.वा.ब्यूरो, मुजफ्फरनगर। देश के गौरव वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के खिलाफ अमर्यादित टिपण्णी करने के दोषियों पर पुलिस द्वारा हल्की धाराओं में कार्यवाही करने से नाराज ठाकुर समाज के दर्जनों लोगों ने कौशल विकास व व्यवसायिक शिक्षा विभाग के स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल से भेंट करके दोषियों के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने की मांग की।

मुजफ्फरनगर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष सुभाष चैहान ने बताया कि बीती 31 मई को जनपद के जसोई निवासी अल्पसंख्यक समुदाय के युवक द्वारा सार्वजनिक रूप से देश के गौरव वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के खिलाफ अमर्यादित टिपण्णी कर दी थी, जिससे ठाकुर समाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया था। सूचना पर स्थानीय पुलिस ने दोषी युवक के खिलाफ जमानती हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज करके कार्यवाही की खानापूर्ति कर दी थी, जिससे लोगों को गुस्सा भड़क गया और आज दर्जनों लोगों ने कौशल विकास व व्यवसायिक शिक्षा विभाग के स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल से भेंट करके दोषियों के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने की मांग की।
लोगों में बढ़ते गुस्से को देखते हुए स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने एसएसपी अभिषेक कुमार यादव व एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव को इस मामले को कड़ाई से देखने व आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

सुभाष चैहान की मानें तो मंत्री कपिलदेव के कड़े रूख के बाद पुलिस अफसरों ने दोषी युवक के खिलाफ सुसंगत उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने के लिए विधिवेत्ताओं व अफसरों की एक कमेटी गठित कर दी है। उक्त कमेटी इस बात पर विचार करेगी कि प्रश्नगत मामले में किन-किन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाये। स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि महापुरुषों के सम्मान से किसी को भी खिलवाड़ नही करने दिया जाएगा भले ही वो कोई भी हो उसे कड़ी सजा जरूर मिलेगी।
ज्ञापन देने वालो में सुभाष चैहान, अमित पुंडीर ,अरुण ठाकुर सहित दर्जनों ठाकुर राजपूत समाज के लोग मोजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment