बोर्ड परीक्षा समेत अन्य परीक्षा पर फैसला 20 के बाद

शि.वा.ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल, इंटरमीडिएट और विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार 20 मई के बाद निर्णय करेगी। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने आज कहा कि 20 मई तक कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखा जाएगा। इसके बाद स्थिति नियंत्रण में होने पर विश्वविद्यालयों से बात की जाएगी। यदि परीक्षा कराने की स्थिति नहीं हुई तो यूजीसी गाइडलाइन के अनुसार प्रमोट करने पर विचार किया जाएगा।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर भी 20 मई के बाद ही निर्णय किया जाएगा। सरकारी विभाग समीक्षा के बाद अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री के सामने प्रस्तुत करेंगे। मुख्यमंत्री के निर्णय के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)-2020 को मंगलवार को स्थगित कर दिया है। बेसिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव आरवी सिंह ने इस मामले में शासनादेश जारी किया।
परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव की ओर से टीईटी स्थगित करने का प्रस्ताव दिया गया था। विशेष सचिव ने कहा कि संक्रमण की परिस्थितियों को देखते हुए उचित समय पर टीईटी पर निर्णय लिया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment