मुजफ्फरनगर कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के ज़िला अध्यक्ष सुभाष चौहान ने की दवा व्यापारियों को जिला अस्पताल, सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र व सरकारी अस्पतालों में प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन और अन्य सरकारी सुविधा उपलब्ध कराने की मांग

शि.वा.ब्यूरो, मुज़फ्फरनगर। स्वास्थ्य विभाग के नामित सदस्य व मुजफ्फरनगर कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के ज़िला अध्यक्ष सुभाष चौहान एवं महामंत्री संजय गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में दवा व्यापारियों को जिला अस्पताल, सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र व सरकारी अस्पतालों में प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन और अन्य सरकारी सुविधा उपलब्ध कराने व कोरोना के कारण मारे गए दवा व्यापारियों के परिवार वालों को आर्थिक सहायता प्रदान किये जाने की मांग की है।
सुभाष चौहान ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि मुजफ्फरनगर कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन व प्रदेश के व्यापारी कोरोना काल में अग्रणी भूमिका निभाते हुए सदा अपनी जान पर खेलते हुए इस वैश्विक महामारी में भी दवा व्यापारी दिन रात दवा की आपूर्ति में लगे हुए हैं। उन्होंने पत्र में कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर में भी पूरी तरह से समर्पित भाव से सरकार की गाइड लाइन का पालन करते हुए दवा व्यापारियों ने दवा की आपूर्ति को मरीजो तक पहुंचाने का बीड़ा उठा रखा है। दवा व्यापारी मरीजों के प्रति समर्पित भाव से कार्य कर रहा है। कोरोना काल में पहले भी और अब दूसरी लहर में भी अग्रणी भूमिका निभाई हैं, इसलिए दवा व्यापारियों को जिला अस्पताल, सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र व सरकारी अस्पतालों में प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन और अन्य सरकारी सुविधा उपलब्ध कराई जानी चाहिए। इसके साथ ही जो दवा व्यापारी कोरोना के कारण मौत के मुंह में समा गए हैं, उनके परिवार वालों को आर्थिक सहायता के तौर पर सरकारी के कोष से कुछ क्षतिपूर्ति की जाए।
सुभाष चौहान ने उक्त पत्र की प्रतिलिपि केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान, उत्तर प्रदेश के केबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह, प्रदेश के स्वतन्त्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, राज्यमंत्री अतुल गर्ग व प्रदेश के प्रमुख सचिव को भी भेजी है।

Related posts

Leave a Comment