प्रो.रमेश भूईयां के निधन पर राज्यपाल ने शोक जताया

कार्तिक कुमार परिच्छा, सरायकेला (झारखंड )। राज्यपाल व कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू के निजी सचिव द्वारा जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के पूर्व ओड़िया विभागाध्यक्ष प्रो. रमेश चंद्र भूइयां के निधन पर जहां गहरा दुःख व शोक प्रकट किया गया है। कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति समेत झारखंड के ओड़िया प्रवुद्ध जनों प्र भूईयां के निधन पर अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है।

राज्यपाल ने अपनी शोक संदेश में कहा है कि प्रो. रमेश चंद्र भूइयां एक कुशल शिक्षाविद थे। ओड़िया साहित्य के विकास में उनकी भूमिका सराहनीय रही है। वे सामाजिक गतिविधियों में भी निरंतर सक्रिय रहते थे। वे उत्कल एसोसिएशन जमशेदपुर के साथ कई अन्य सामाजिक मंचों से भी जुड़े थे। उनके निधन से शिक्षा, साहित्य व ओडिया सामाजिक जगत को अपूरणीय क्षति पहुँची है। ईश्वर उनकी आत्मा को चिरशांति प्रदान करें एवं उनके परिजनों को इस पीड़ा को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।


कोल्हान यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो.गंगाधर पंडा ने शोक संदेश में कहा है कि जमशेदपुर के वर्कर्स कॉलेज के पूर्व ओड़िया विभागाध्यक्ष प्रो. रमेश चंद्र भूइयां एक शिक्षाविद् रहे हैं। उनका संबंध न केवल शैक्षणिक जगत बल्कि सामाजिक क्षेत्र उत्कल एसोसिएशन में भी रहा है। कुलपति श्री पंडा ने प्रो. रमेश चंद्र भूइयां की मौत को ओड़िया जगत में अपुरणीय क्षति बताया।
प्रो. रमेश चंद्र भूइयां ओड़िया पत्रिका सिंहभूम के संपादक बादल भूईया के बड़े भाई हैं। सरायकेला खरसावां एवं सिंहभूम जिले के ओड़िया संगठक झारखंड मूलवासी विकास परिषद के जगत किशोर सामल ने भी प्रो. रमेश चंद्र भूइयां के निधन पर शोक व्यक्त की है।

Related posts

Leave a Comment