DM सेल्वा कुमारी जे. ने किया भारत आर्युवेद मेडिकल काॅलेज में व्यवस्थाओं का निरीक्षण, कंट्रोल रूम व फोन की व्यवस्था के निर्देश

शि.वा.ब्यूरो, मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने भारत आर्युवेद मेडिकल काॅलेज जाकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर स्वास्थ्य विभाग व अधिकारियों को कडे निर्देश दिये कि कोरोना संक्रमित मरीजों की देखाभाल व उनको चिकित्सीय लाभ प्राथमिकता के आधार पर दिये जायें इसमें किसी भी पा्रकारी की कोताही न बरती जाये। उन्होने कहा कि भर्ती मरीजों के परिजनों को प्रत्येक दशा में मरीज की स्थिति से अवगत कराया जाये। उन्होने कहा मरीजों के परिवारजनों की परिस्थति का ख्याल रखा जाये। उन्हे अनावश्क परेशान न किया जाये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि तत्काल कंट्रोल रूम स्थपित किया जाये और फोन या मोबाईल की व्यवस्था कराई जाये। उन्होने सीएमओे को निर्देश दिये पर्याप्त संख्या में चिकित्सकों व सम्बन्धित अधिकारी व स्वास्थ्स सेवा से जुडे कर्मचारियों की तैनाती की जाये। इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाये। उन्होने निर्देश दिये यहां पर तैनात डाक्टर व अन्य कर्मचारियों की 15-15 दिन की डयूटी लगाई जाये। डाक्टर 15 दिन तक यही पर निवास करेगे तत्पश्चात डयूटी चेंज की जाये। उन्होने कहा कि परिजनों को सूचना न दिेय जाने पर कडी कार्यवाही की जायेगी। इस कार्य में किसी भी प्रकारी की शिथिलता न बरती जाये। मरीज के स्वास्थ्य की जानकारी उपलब्ध कराना सुनिश्चत किया जाये। उन्होने निर्देश दिेये कि कोविड वार्ड में नियमित अन्तराल पर डाक्टर विजिट करेगे। उन्होने निर्देश दिये कि संक्रमित मरीजों के लिए रजिस्टर बनाया जाये जिसमें उसके वार्ड व मोबाईली नम्बर तथा डाक्टर व अटैन्डेट का नम्बर लिखा जाये, ताकि परिजनों को कोरोना संक्रमित मरीजों से उनके स्वास्थ्य व अन्य विषयों की जानकारी मिल सके।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 एम एस0 फौजदार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, सम्बन्धित अधिकारी व चिकित्सक उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment