श्रीराम काॅलेज की क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, पहली बार मेरठ जोन के किसी कॉलेज की क्रिकेट टीम ने रेडबुल कैम्पस क्रिकेट प्रतियोगिता के राष्ट्रीय स्तर लिये क्वालीफाई किया

शि.वा.ब्यूरो, मुज़फ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज की क्रिकेट टीम ने चंडीगढ़ में आयोजित रेडबुल कैम्पस क्रिकेट टूर्नामेंट मे मेरठ जोन से खेलते हुये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर इतिहास रच महाविद्यालय व अपने शहर का नाम रोशन किया है।
श्रीराम काॅलेज के शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि इससे पहले मेरठ जोन के किसी भी कॉलेज की क्रिकेट टीम ने रेडबुल कैम्पस क्रिकेट प्रतियोगिता के राष्ट्रीय स्तर लिये क्वालीफाई नहीं किया है। उन्होंने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है कि रेडबुल कैम्पस क्रिकेट टूर्नामेंट मेरठ जोन की किसी टीम द्वारा जोनल टूर्नामेंट पर कब्जा किया है। उन्होंने बताया कि चंडीगढ में आयोजित रेडबुल कैम्पस क्रिकेट टूर्नामेंट में श्रीराम काॅलेज की क्रिकेट टीम ने मेरठ जोन से खेलते हुये अपने पहले मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर एस डी काॅलेज चंडीगढ को हराकर फाइनल मैच में जगह बनाई। फाइनल मैच में टाॅस जीत कर श्रीराम काॅलेज की क्रिकेट टीम ने क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया तथा विपक्षी डीएवी काॅलेज जालंधर की टीम को 20 ओवर में 134 रन पर रोक दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी श्रीराम काॅलेज की टीम में बेहतरीन प्रदर्शन कर 17.4 ओवरो में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को बडी आसानी हासिल कर लिया तथा पाॅच विकेट से मैच तथा टूर्नामेंट अपने नाम किया।  गया। इस टूर्नामेंट को जीतकर श्रीराम कॉलेज की क्रिकेट टीम नेशनल टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई हो गई है। अब नेशनल टूर्नामेंट माह मई में अंतरराष्ट्रीय पीसीए स्टेडियम मोहाली में आयोजित होगा।
श्रीराम काॅलेज के निदेशक डा0 आदित्य गौतम तथा प्राचार्य डा0 प्रेरणा मित्तल ने विजयी टीम के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर टीम को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की तथा फाइनल मैच में भी टीम के खिलाडियों से इसी प्रकार के उम्दा प्रदर्शन को बनाये रखते हुये पूरी लगन एवं मेहनत से खेलने की आशा व्यक्त की।
इस अवसर पर श्रीराम काॅलेज के निदेशक डाॅ0 आदित्य गौतम, प्राचार्य डाॅ0 प्रेरणा मित्तल, डीन एकेडमिक्स डाॅ0 विनीत कुमार शर्मा, शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रवक्तागण डाॅ0 अब्दुल अजीज खान, भूपेन्द्र कुमार, संदीप कुमार, सुनील कुमार सहित सभी प्रवक्तागण ने टीम की जीत पर हर्ष व्यक्त किया।

Related posts

Leave a Comment