जिलाधिकारी ने गेहूं क्रय केन्द्रों, एफसीआई के गोदाम, स्ट्राॅंग रूम व मतगणना स्थल का किया औचक निरीक्षण


शि.वा.ब्यूरो, मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने आज गेहूं क्रय केन्द्रों पर अचानक पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने नवीन मण्डी, सिसौना आदि क्रय केन्द्र पर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने इस दौरान मौजूद केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिए कि गेहूं क्रय केन्द्रों पर किसानों को समस्त सम्बन्धित आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जाएं।

जिलाधिकारी ने केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिए कि न्यूनतम समर्थन मूल्य 1975 रूपये प्रति कुंतल पर गेहूं की खरीद की जाये। प्रत्येक केन्द्र पर किसानों के बैठने के स्थान, पीने के पानी, टैंट आदि का प्रमुखता से ख्याल रखा जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि किसानों की हरसंभव मदद की जाए। सभी केन्द्रों पर आवंटित लक्ष्य की प्रतिपूर्ति होनी चाहिए, जिससे कि जनपद में गेहूं खरीद के लक्ष्य को पूर्ण किया जा सके। सभी केन्द्र समय से खोले जाए। डीएम ने इस दौरान केन्द्रों पर बोरा, तौल मशीन ,छन्ना, पेयजल आदि विभिन्न व्यवस्थाओं की केंद्र प्रभारियों से जानकारी की। उन्होंने कहा कि केन्द्र प्रभारियों द्वारा गांवों में ग्राम प्रधानों से संपर्क करके किसानों के मध्य प्रचार-प्रसार कराया जाए।


इसके पूर्व जिलाधिकारी ने आज सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के अन्तर्गत एफसीआई के गोदाम, निकट रामपुर तिराह का निरीक्षण किया। उन्होने निर्देश दिये कि गेहूं के उठान व क्रय किये गये गेहू का समय से उतराई की जाये, इसमें किसी भी प्रकार का कोई विलम्ब न हो। उन्होने निेर्दश दिये कि ट्राॅस्पोर्टर को तत्काल निर्देशित किया जाये कि ट्रकों की आवागमन निरन्तर बना रहे।


जिलाधिकारी ने आज त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2021 की मतगणना के सम्बन्ध में नवीन मण्डी  मण्डी परिसर में बनाये गये स्ट्रांग रूमों, कैमरों व उसकी सुरक्षा व्यवस्था व मतगणना हेतु बनाये जा रहे स्थल का मौके पर जाकर औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि औचक निरीक्षण जारी रहेगा। उन्होने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लगातार किया जा रहा है। उन्होने निरीक्षण करते हुए डयूटी पर तैनात कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। इस अवसर पर एसडीएम सदर दीपक कुमार, डिप्टी आरएमओ सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment