आवास विकास कालोनी में रिलोकेट उपडाकघर का भाजपा जिलाध्यक्ष सुभाष बाल्मीकि ने किया उद्घाटन


शि.वा.ब्यूरो, बिजनौर। अभी हाल में आवास विकास कालोनी में रिलोकेट किये गये उपडाकघर का उद्घाटन भाजपा जिलाध्यक्ष सुभाष बाल्मीकि ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर विभागीय अफसरों सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति व स्थानीय निवासी मौजूद रहे।
उपडाकघर के उद्घाटन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए सुभाष बाल्मीकि ने कहा कि डाकघर भारत सरकार की विशाल इकाई है, जो लगातार की जनता की सेवा में तत्पर है। उन्होंने कहा कि डाक विभाग ने कोरोना काल में बेहतरीन कार्य को अंजाम दिया है। उन्होंने आमजन डाकघर की सेवाओं का लाभ उठाने का आहवान करते हुए कहा कि वे स्वयं डाकघर की महत्वाकांक्षी योजना सुकन्या समृद्धि योजना का प्रचार-प्रसार करने व खाते खुलवाने में सहयोग करेंगे।


कार्यक्रम की अध्यक्षता डाक अधीक्षक राधेश्याम शर्मा व संचालन अशोक कुमार शर्मा ने किया। इस अवसर पर एसडीआई संजय सिंह, हीरा सिंह दसीला, सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य राकेश धीमान, जीआर गुप्ता, डा.सुबोध शर्मा, अनुराग मेहरोत्रा, मनोज कुमार, अंकित चौधरी, अभिषेक मेहरोत्रा, मोनू कुमार, देवेन्द्र शर्मा, राजेश कुमार, कुशल पाल, संजीव कुमार, सुनील कुमार, अवधेश, पोस्टमास्टर राजकुमार सिंह, छट्टू शर्मा, दुष्यंत, सोनिया, आकांक्षा गुप्ता, खुशबू चौधरी, मरगूब अहमद, नईम अहमद व नदीम आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।
बता दें कि काफी दिनों से महसूस किया जा रहा था कि उपडाकघर सिविल लाइन से प्रधानडाकघर व नई बस्ती में स्थित उपडाकघर के बीच की दूरी कम होने के कारण नगर के सभी लोगों को डाकघर की योजनाओं का लाभ समान रूप से नहीं मिल पा रहा था और सिविल लाइन उपडाकघर का वर्कलोड भी कम होता जा रहा था। वहां की आय-व्यय का परीक्षण करने पर पाया गया था कि सिविल लाइन में उपडाकघर की उपयोगिता नगण्य है और मानक के अनुरूप नहीं है, जबकि आवास विकास कालोनी में उपडाकघर की अधिक आवश्यकता अधिक है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए सिविल लाइन उपडाकघर को आवास विकास कालोनी में स्थानान्तरित किया गया है।

Related posts

Leave a Comment