डीएम-एसएसपी ने त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के दृष्टिगत गाँव-गाँव जाकर परखी मतदान केन्द्रों, बूथ व्यवस्था, प्रस्तावित मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

शि.वा.ब्यूरो, मुज़फ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को मताधिकार का प्रयोग कराना हम सबका संवैधानिक दायित्व है, इस दायित्व की पूर्ति के लिए पूरी निष्पक्षता के साथ बिना किसी भेदभाव के त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2021 में अपने मताधिकार का प्रयोग करे। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे एवं एसएसपी अभिषेक यादव आज त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से मतदान स्थलों की व्यवस्थाओं एवं प्रस्तावित मतगणना स्थलों का निरीक्षण कर रहे थे।

जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आज व चरथावल के गांधी इण्टर काॅलेज में प्रस्तावित मतगणना केन्द्र का भी निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा ग्राम दधेडू खुर्द एवं कलां के मतदान केन्द्र, ग्राम हैबतपुर, ग्राम बधाईकलां एवं ग्राम पावटी खुर्द में मतदान केन्द्रों का निरीक्षण उपरान्त ग्रामवासियों एव भावी प्रत्यशियों के साथ खुली बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होने निर्देश दिये कि दबंगाई दिखाने वाले लोगों को अभी से ही पाबन्द करें जो लोग दबंगाई दिखाते हैं उनको 107/16 में पाबन्द करें। उन्होने कहा कि आदर्श आचार संहिता का पूर्णतया पालन कराया जायेगा। उन्होने ग्रामीणों से कहा कि वे निर्भीक होकर 19 अप्रैल को मतदान करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन का सहयोग करें तथा उनके गांव में यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे तो इसकी सूचना तुरन्त एसडीएम व थानाध्यक्ष को अवश्य दें।

एसएसपी ने कहा कि कहा कि बाहरी तत्वों को अपने गांवों मे घुसने नही दें। दबंग व्यक्तियों व असमाजिक तत्वों के विरूध कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान गडबडी करने वालों को किसी भी कीमत पर नही छोडेंगे, पिछले चुनावों में गडबडी करने वालों को चिन्हित किया गया है, इस बार गडबडी करने वालों के विरूध कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि मताधिकार से रोकने, डराने व मतदाता को किसी भी प्रकार का प्रलोभन दिये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्व कडी कार्यवाही की जायेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि सभी बूथों पर पुलिस-प्रशासन की कडी नरज रहेगी तथा फोर्स तैनात रहेगी ताकि गडबडी करने वालों लोगों को मौके पर ही दबोचा जा सके। उन्होने ग्रामवासियों से कहा कि निर्भीक व भयमुक्त होकर मतदान करें। उन्होंने ग्रामीणों से निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान करने में सहयोग करने की भी अपील की। जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्कूलांे व  ग्रामो की संकीर्ण गलियों को भी देखा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, एसडीएम सदर दीपक कुमार सहित बीडीओ चरथावल, थानाध्यक्ष चरथावल आदि उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment